मुझपे हँसने वालों खुद को देखो |

इस  दुनिया की एक दस्तूर है | लोग किये तो रासलीला आप किये तो करैक्टर ढीला | प्यार तो सब करते है मगर दूसरे का प्यार किसी को रास नहीं आता |

जब मुझे प्यार हुआ था |

जब मुझे प्यार हुआ था | 

उस समय की हर एक बात याद है जब मुझे प्यार हुआ था | पुरे गाँव वालो की निगाहे मुझपे ही थी | अगर मैं अपने गर्लफ्रेंड के घर से निकलता तो सभी लोग मुझे ही देख रहे होते थे | जैसे मानो मैंने बहुत बड़ा अपराध कर दिया हो प्यार करके | 

किसी से झगड़ा होता तो कोई भी मेरे प्यार को बिच में लाकर मुझपे ताना मारने लगते थे | मुझे भला बुरा कहने लगते, तुम घटिया हो नीच आदमी हो | मेरे रिश्तेदार से लेकर दोस्त तक सब कोई मेरा मज़ाक उड़ा देता था | यहाँ तक की मेरे सगे भाई जैसा मेरे चाचा का लड़का ने तो हद ही पार कर दिया | 

मुझपे हँसने वाले अब खुद फँस गए हैं | 

मेरे चाचा का लड़का जो मेरे साथ बहुत बुरा किया, वो मुझे बार बार निचा दिखाने का कोशिश करता रहा | मगर आज वही मेरा भाई किसी के प्यार में पागल है, मगर मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योकि मुझे इतनी अक्ल है और मैं जानता हूँ हर इंसान को किसी न किसी से प्यार हो ही जाता है |

मजे की बात तो ये है जो लोग मेरा मज़ाक उड़ाते थे वो लोग भी किसी न किसी से प्यार करते थे | बस उनके प्यार में फर्क इतना था की वो लोग हवस मिटाने के लिए प्यार करते थे | इसको यू समझ लीजिए वो लोग प्यार नहीं करते थे लड़कियों का इस्तेमाल करते थे |


मेरे प्यार का मज़ाक उड़ाने वालो के साथ बहुत बुरा हुआ | 

ऐसे मज़ाक तो बहुत लोगो ने उड़ाया था मगर जिसने मेरे इज्जत के साथ खिलवाड़ किया था | भागवान ने भी उसके इज्जत के साथ खिलवाड़ कर दिया | एक लड़का जो पुरे गाँव में मेरा इज्जत उछाला था उसकी पत्नी छोर कर भाग गयी | अब उस बेटा को समझ आता होगा | 

दूसरा व्यक्ति जो पहले वालो का साथ दिया था मेरे इज्जत ख़राब करने में वो बेचारा एक्सीडेंट करके मर गया जवानी में ही, अब बताइये ज़रा भगवान ने इनके सजा दिया की नहीं |  इसीलिए कहा जाता दुसरो के बारे में गलत नहीं सोचे | 

Comments